Subscribe by Email

तलाक देकर टीवी एंकर से ब्याह रचाएंगे उमर अब्दुल्ला

अपनी पत्नी पायल और बच्चों के साथ उमर अब्दुल्ला

खबर फैल चुकी है। कुछ वेबसाईटों और सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला जल्द ही पत्नी को तलाक देकर एक चर्चित टीवी न्यूज एंकर से ब्याह रचाने वाले हैं। उमर अब्दुल्ला की ये माशूका कश्मीरी मूल की ही न्यूज एंकर है और एक मशहूर टीवी चैनल में काम करती है। उस न्यूज एंकर के पिता भी बड़ी समाचार एजेंसी के हुक्मरानों में से हैं।

खबरों के ब्लॉग सेन सेरिफ पर एक पत्रकार के हवाले से बताया गया है कि 41 साल के उमर अब्दुल्ला जल्द ही अपनी हिंदू पत्नी पायल से सहमति से तलाक लेने वाले हैं। उसके बाद ही वे दूसरी शादी करेंगे। वे जिस न्यूज एंकर से शादी करनेवाले हैं वह पहले से ही तलाकशुदा है और उसके बाद से लिव इन रिलेशनशिप में रह चुकी है।

उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल मेजर जनरल(सेवानिवृत) रामनाथ की बेटी है और अब्दुल्ला ने राजनीति में आने से चार साल पहले सन् 1994 में उनसे विवाह किया था।

लेकिन कश्मीर के नौजवान मुख्यमंत्री के दोबारा दुल्हा बनने की ख्वाहिशों से उनके पिता फारुख अब्दुल्ला खुश नहीं है। इसकी वजह दूसरी शादी नहीं बल्कि उमर का दोबारा हिंदू महिला से शादी करने का फैसला है। फारुख अब्दुल्ला इसे राज्य की जमीनी राजनीति के हिसाब से सही नहीं मान रहे।

सत्ता के गलियारों में ये खबरे महीनों तैरती रही थी। लोगों ने इस पर ध्यान देना तब शुरू किया जब उमर अब्दुल्ला नई दिल्ली में अकबर रोड स्थित अपने आवास पर पिछले छह महीनों से नहीं आए। अकबर रोड आवास पर उनकी पत्नी उनके दो बेटों के साथ रहती हैं।

जब अब्दुल्ला के एक नजदीकी से पूछा गया तो नाम न छापने की शर्त पर उसने कहा कि वह इतना ही कह सकता है कि दोनों अलग-अलग हो चुके हैं।

यूं अब्दुल्ला परिवार में मिश्रित विवाहों का रिवाज रहा है। उनके पिता ने भी ब्रिटिश महिला से शादी की थी तो उनकी बहन सारा भी सचिन पायलट से ब्याही गई है। वैसे भी हमारे देश में नेताओं की कई-कई शादियां या संबंध तो होते आए हैं।

ऐसे में अब्दुल्ला की शादी सामान्य खबर ही है लेकिन जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील सूबे के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार की कोई भी घटना उतनी सामान्य भी नहीं होती!

Share This Post